सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

aadat

आदत 

आदत आपका
सफलता दिलाता
 आपका आदत से
असफलता आता

आदत आपका
सफलता दिलाता /

जैसा आदत
आप  अपनाता
वैसा ही सदा
परिणाम आता
 आदत आपका
सफलता दिलाता /

आपका आदत
 भविष्य बनाता
  इसके विपरीत
अँधेरा भी लाता
 आदत आपका
सफलता दिलाता /

कैसा आदत
जो  पहचान पाटा
   आदत अपनाकर
महान बन जाता
 आदत आपका
सफलता दिलाता /

आदत से सम्मान
जीवन में आता
इसके  विपरीत
अँधेरा भी   लाता
 आदत आपका
सफलता दिलाता /

आज का जीवन
आदत से बनता
 भविष्य का प्राण
आदत बन रहता
 आदत आपका
सफलता दिलाता /

आदत से महान
आप बन जाता
अपनाना अच्छा आदत
जीवन का है नाता 
आदत आपका
सफलता दिलाता //

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

jindgi me jyotisi

जिन्दगी की ज्योतिषी    विवाह में कुंडली मिलान   अगर आप विवाह में कुंडली मिलान   किये बिना विवाह के बंधन   में बंध  जायेगे तो विवाह की बंधन अभिशाप  बन सकता है / कुंडली मिलान का तरिका  - 1. वर  वधु के आदत एकसमान होना  चाहिए / 2. वर वधू के  विचार  एकसमान होना चाहिए / 3. वर वधु के व्यवहार  एकसमान होना चाहिए / 4. वर वधु के कर्म अर्थात जीवन का लक्ष्य वर वधु के विचार  में मान्य   होना चाहिए  / 5.. शादी की तारीख तय करने से पूर्व यह जान  लेना चाहिए  कि  क्या वर वधु दोनों का आदत ,विचार ,व्यवहार ,के साथ जीवन  का लक्ष्य रूपी कुंडली में  मिलान हो रहा है ? 6..अगर किसी भी प्रकार  के  कुंडली में मिलान नही  हो रहा हो तो कभी भी विवाह के बंधन में नहीं बंधना चाहिए / 7. बाहर के ज्योतिषी शाश्त्र  के कुंडली  मिलान पर जिन्दगी  में    शादी के लिए तैयार कभी  भी किसी भी शर्ते  पर तैयार नहीं होना चाहिए  ,  वरना जीवन में मनमोटाव  से लेकर ,दरार , ह्त्या , तालाक   का सामना करना  पड  सकता है  / 8. उपरोक्त  कुंडली का मिलान किये बिना कभी भी शादी नहीं करना चाहिए  वरना  विवाहित जीवन  ही अभिशाप बन सकता है / व

किस्मत के भरोषे

  एक दिन की बात है जब एक राम नाम का व्यक्ति ने अपनी जिन्दगी के समय को सिर्फ भगवान् के जप तप में ही गवाते गवाते जिन्दगी की अंतिम सास लेने की अवस्था पर पहुच गया /उस समय उसे याद आया की मैंने अपनी जिन्दगी के सम्पूर्ण समय को भगवान् के जप तप करने में ही गवा दिया ,मैंने कर्म पर ध्यान ही नहीं दिया जिसके कारण से आज मेरा जीवन सिर्फ अँधेरे का गुलाम है /मैंने अपनी जीवन को सिर्फ किस्मत के सहारे छोड़ दिया ,जिसका परिणाम भोग रहा हु ,मैंने जीवन में कुछ भी काम नहीं किया क्योकि मैंने अपने जिन्दगी को किस्मत के भरोसे ही छोड़ दिया और भगवान् नाम की ही माला जपता रहा /               आज मेरा जीवन का अंतिम समय आ गया, तब मुझे जिन्दगी के सत्य का ज्ञान हुआ है ,लेकिन मैंने जिन्दगी के सम्पूर्ण समय को ब्यर्थ ही गवा दिया जिसके कारण से अब कुछ नहीं कर पा रहा हु क्योकि जिन्दगी का अंतिम पल आ गया है / इस अंतिम पल में आप लोगो को एक सन्देश देना चाहता हूँ -आप लोग कभी भी जिन्दगी को किस्मत के सहारे मत छोड़ना मै अपनी जिन्दगी को किस्मत के सहारे छोड़कर कामचोर बन गया , जिसके कारण ही मेरे जीवन में अधेरा है ,आप लोग काम से चोरी कर कामचोर म

आप कौन हो

 आप कौन हो ? संसार को बता दो.| आप में क्या छिपी हँ? साबित करके दिखा दो || आप कौन हो ? संसार को बता दो. || आप में छिपी हँ, शक्ति का भंडार | विश्वास नहीं होता तो, चेक कर लेना मेरे यार || आप में छिपी हँ, शक्ति का भंडार ||